Tuesday 15 October 2024

डेढ़ करोड़ रुपए रिश्वत मांगने वाला बुराड़ी थाने का इंस्पेक्टर और सब- इंस्पेक्टर गिरफ्तार, SHO लाइन हाज़िर, कमिश्नर संजय अरोरा भ्रष्टाचार पर अंकुश कब लगाओगे ?


कमिश्नर संजय अरोरा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाओ। 


डेढ़ करोड़ रुपए रिश्वत मांगने वाले दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर और सब- इंस्पेक्टर गिरफ्तार




इंद्र वशिष्ठ, 

सीबीआई द्वारा दिल्ली पुलिस के भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को पकड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। इसके बावजूद दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा। सीबीआई ने शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर एवं एक सब- इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। भ्रष्टाचार का आलम ये है कि इन निरंकुश, बेखौफ पुलिसवालों ने शिकायतकर्ता से डेढ़ करोड़ रुपए रिश्वत मांगी थी। 
SHO लाइन हाज़िर-
 इस मामले में बुराड़ी थाने के एसएचओ अजीत सिंह को लाइन हाज़िर कर दिया गया है।

सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के उत्तरी जिले के बुराड़ी थाने में तैनात इंस्पेक्टर संदीप अहलावत एवं सब- इंस्पेक्टर भूपेश कुमार  के विरुद्ध दिनांक 14.10.2024 को मामला दर्ज किया, जिसमें आरोप है  कि इंस्पेक्टर संदीप अहलावत ने शिकायतकर्ता से डेढ़ करोड़ रुपए  की रिश्वत मांगी थी, ताकि उसे बुराड़ी थाने  में दर्ज मामला संख्या 166/24 में न फंसाया जाए। बाद में आरोपी सब- इंस्पेक्टर भूपेश कुमार के माध्यम से, आरोपी इंस्पेक्टर संदीप अहलावत एक करोड़ रुपए की रिश्वत लेने को सहमत हो गया।  परस्पर बातचीत के पश्चात, आरोपी कुल रिश्वत राशि के एक भाग के तौर पर  शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपए की रिश्वत स्वीकारने पर  भी सहमत हो गए।

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं  आरोपी सब- इंस्पेक्टर भूपेश कुमार को इंस्पेक्टर संदीप अहलावत की ओर से शिकायतकर्ता से कुल रिश्वत राशि के एक भाग के तौर पर  10 लाख रुपए की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान  रंगे हाथों पकड़ा। बाद में इंस्पेक्टर संदीप अहलावत  को भी पकड़ा गया।









No comments:

Post a Comment