Saturday 25 July 2020

बैंक मैनेजर रिश्वत मांगने दुकान पर ही पहुंच गया। सीबीआई ने बैंक के दो अफसरों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

बैंक मैनेजर रिश्वत मांगने दुकान पर ही पहुंच गया।
सीबीआई ने बैंक के दो अफसरों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया।


इंद्र वशिष्ठ
सीबीआई ने बैंक के दो अफसरों समेत तीन लोगों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। कैश क्रेडिट सीमा बढ़ाने के लिए बैंक अफसरों ने रिश्वत मांगी थी।

 सीबीआई को शिकायकर्ता अनिल कुमार साहू ने बताया कि मध्य प्रदेश में गोटे गांव, श्रीधाम स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अफसरों ने कैश क्रेडिट  सीमा बढ़ाने की एवज में  उससे पचास हजार रुपए रिश्वत मांगी, बाद में बीस हजार रुपए पर बात तय हो गई ।
 सीबीआई ने अभियुक्तों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया। बैंक अफसरों ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की रकम मोहन सिंह लोदी को देने के लिए कहा।
 बैंक अफसरों की ओर से बीस हजार रुपए रिश्वत लेते हुए मोहन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद बैंक मैनेजर अनुराग बसोडिया और बैंक के दूसरे अफसर पराग नंदनवार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। बैंक अफसरों के निजी साथी मोहन सिंह का   कियोस्क है।
अभियुक्तों के घरों पर भी छापे मारे गए।

बैंक मैनेजर दुकान पर ही पहुंच गया-
गुड का व्यापार करने वाले अनिल कुमार साहू ने कैश क्रेडिट सीमा 23 लाख रुपए करने के लिए बैंक में अर्जी दी थी। अनिल ने इस बाबत मालूम करने के लिए अपने भाई राजकुमार को बैंक भेजा तब बैंक मैनेजर अनुराग ने उससे पचास हजार रुपए रिश्वत की मांग की। बैंक मैनेजर अनुराग ने  मोहन सिंह को उनकी दुकान पर भी भेज दिया। अनिल ने रिश्वत देने से इंकार कर दिया। इसके बाद बैंक मैनेजर अनुराग खुद ही अनिल की दुकान पर पहुंच गया। अनिल ने पराग नंदनवार को फोन किया तो उसने भी रिश्वत देने को कहा।
इसके बाद अनिल ने बैंक अफसरों को रंगे हाथों पकड़वाने के लिए सीबीआई में शिकायत कर दी।

No comments:

Post a Comment