Thursday 7 December 2023

सौ रुपये प्रति बस प्रतिदिन वसूली करने वाला हवलदार गिरफ्तार : सीबीआई



सौ रुपये प्रति बस वसूली करने वाला हवलदार गिरफ्तार: सीबीआई


इंद्र वशिष्ठ, 
दिल्ली में आनन्द विहार बस अड्डे पर पुलिस द्वारा बस वालों से अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है। 
सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के एक हवलदार समेत दो लोगों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया कि पटपड़ गंज औद्योगिक क्षेत्र थाने के हवलदार अमर और उसके साथी दीपक को 5 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। 

दुर्गा पार्क, दल्लु पुरा निवासी गौरव की तीन बसें है। ये बसें आनन्द विहार से नोएडा के रुट पर चलती है। गौरव ने 5 दिसंबर को सीबीआई को दी शिकायत में बताया कि उसकी बसों को आनन्द विहार बस अड्डे के बाहर रोकने देने के एवज़ में हवलदार अमर ने उससे प्रति बस सौ रुपये प्रति दिन की रिश्वत मांगी है। 
हवलदार अमर ने धमकी दी है कि अगर उसे पैसे नहीं दिए, तो वह उसकी बसों को बस अड्डे के बाहर रोकने नहीं देगा और बस को बंद कर देगा। 
गौरव के अनुरोध पर हवलदार अमर छह हज़ार रुपये महीना रिश्वत लेने को तैयार हो गया। हवलदार अमर ने गौरव को अपने एक निजी साथी से भी मिलवाया। सीबीआई ने आरोपों के सत्यापन के बाद हवलदार अमर के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया।
 सीबीआई ने जाल बिछाया और पांच हज़ार रुपये रिश्वत लेते हुए हवलदार अमर और उसके साथी दीपक को पकड़ लिया। 

गैरीसन इंजीनियर गिरफ्तार-
सीबीआई ने एक अन्य मामले में सैन्य दुर्ग अभियंता के कार्यालय, एमईएस, कोटा (राजस्थान) में कार्यरत सहायक सैन्य दुर्ग अभियंता नरेंद्र कुमार राय को शिकायतकर्ता से 1,10,000 रुपये  की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी ने लंबित बिलों को पास करने हेतु 1,50,000 रुपये  एवं  शिकायतकर्ता  की  पूर्व की निविदाओं को बढ़ाने के लिए 10,000 रुपये की मांग की थी। कोटा (राजस्थान) एवं  ग़ाज़ीपुर (उत्तर प्रदेश) में स्थित आरोपी  के कार्यालयी व  आवासीय परिसरों में तलाशी ली गई, जिससे आपत्तिजनक दस्तावेज़ बरामद हुए।




No comments:

Post a Comment