Sunday 6 September 2020

MCD का रिश्वत रेट 600 रुपए प्रति गज प्रति लेंटर/छत। CBI ने इंजीनियर और उसके साथी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

दिल्ली नगर निगम का रिश्वत रेट 600 रुपए प्रति गज प्रति छत/ लेंटर। 
CBI ने इंजीनियर और उसके साथी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

इंद्र वशिष्ठ
सीबीआई ने दिल्ली नगर निगम के एक जूनियर इंजीनियर और उसके साथी को पचास हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

सीबीआई प्रवक्ता आर के गौड ने बताया कि नगर निगम के सिविल लाइंस जोन में तैनात जूनियर इंजीनियर अनिल मीणा और उसके साथी सोनू को  जगदीश लाल भरीजा से रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। 
जेल गए-
इनके घर और दफ्तर की तलाशी में महत्त्वपूर्ण कागजात जब्त किए गए है। इन दोनों को अदालत में पेश किया गया।अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

 600 रुपए गज रिश्वत रेट  -
सीबीआई के अनुसार अशोक विहार निवासी जगदीश लाल ने टीचर कालोनी में कुछ समय पहले एक पुराना मकान खरीदा है। उस मकान की दूसरी मंजिल पर बने कमरे को तोड कर उसने लेंटर डाला है। एमसीडी के मेट सोनू ने उसके मकान के दरवाजे पर एक नोटिस चिपका दिया। 
जगदीश लाल ने सीबीआई को दी शिकायत में कहा है कि सोनू ने उससे कहा कि हमारा रेट 600 रुपए प्रति वर्ग गज प्रति लेंटर हैं।  जगदीश ने उससे रकम कम करने को कहा तो उसने जूनियर इंजीनियर अनिल मीणा से मिल कर बात करने को कहा। जिसके बाद 500 रुपए प्रति वर्ग गज रिश्वत देना तय हो गया।
इसके बाद जगदीश ने सीबीआई मेंं शिकायत कर दी।
जगदीश लाल की शिकायत पर सीबीआई ने जाल बिछाया और जूनियर इंजीनियर अनिल मीणा की ओर से पचास हजार रुपए रिश्वत लेते हुए सोनू को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद अनिल मीणा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

No comments:

Post a Comment