Tuesday 5 September 2023

50 लाख रुपए रिश्वत लेते गैस अथॉरिटी का एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीजीएम गिरफ्तार : सीबीआई

। 
50 लाख रुपए रिश्वत लेते गैस अथॉरिटी
का अफसर गिरफ्तार : सीबीआई



इंद्र वशिष्ठ
सीबीआई ने पचास लाख रुपए की रिश्वतखोरी के मामले में गैस ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ( गेल) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, गेल के सीजीएम और निजी कंपनी के डायरेक्टर समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

सीबीआई के अनुसार गैस ऑथोरिटी ऑफ़ इंडिया, नोएडा के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (प्रोजेक्ट) कृष्ण बल्लभ सिंह, गेल के ही सीजीएम देवेंद्र सिंह,  वडोदरा, गुजरात की
मैसर्स एडवांस इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के डायरेक्टर सुरेन्द्र कुमार, दिल्ली में बादली निवासी हर्ष यादव और हरियाणा, झज्जर सौलदा  गांव निवासी सूर्यवेश उर्फ बिल्लू यादव को गिरफ्तार किया गया है। 
सीबीआई  द्वारा दर्ज किए गए मामले में उपरोक्त अभियुक्तों के अलावा  मेकॉन लिमिटेड का सीनियर जनरल मैनेजर सुनील कुमार भी अभियुक्त है। 
आरोप है कि गेल के कृष्ण बल्लभ सिंह ने अन्य लोगों के साथ साजिश रच कर श्रीकाकुलम अंगुल पाइपलाइन और विजय पुर औरेया पाइप लाइन के प्रोजेक्ट के संबंध में अनुचित पक्षपात किया। 
उपरोक्त कंपनी के डायरेक्टर सुरेन्द्र कुमार ने दो लोगों के माध्यम से पचास लाख रुपए की व्यवस्था की। 
सीबीआई ने जाल बिछाया और एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर कृष्ण बल्लभ सिंह को रिश्वत की रकम देने के बाद दोनों  को  गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत के पचास लाख रुपए कृष्ण बल्लभ सिंह के पास से बरामद किए। 
सीबीआई ने अभियुक्तों के दिल्ली, नोएडा, वडोदरा और विशाखापट्टनम परिसरों की तलाशी ली।


No comments:

Post a Comment