Monday 1 May 2023

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर नरेंद्र पहलवान को ढूंढ रही है सीबीआई, रिश्वत लेते हुए एएसआई गिरफ्तार. कमिश्नर संजय अरोरा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाओ

कमिश्नर संजय अरोरा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाओ

 इंस्पेक्टर नरेंद्र पहलवान को ढूंढ रही है सीबीआई



इंद्र वशिष्ठ
दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है.
सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के एएसआई त्रिलोचन दत्त को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. इस मामले में इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार उर्फ नरेंद्र पहलवान की तलाश की जा रही है.

सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया कि पश्चिम जिला के स्पेशल स्टाफ़ में तैनात इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार उर्फ नरेंद्र पहलवान और अन्य के ख़िलाफ़ 29 अप्रैल को रिश्वतखोरी, 
आपराधिक साज़िश (धारा 120 बी) और  भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया .
50 हजार रुपए दो-
इंद्र पुरी जे जे कालोनी निवासी विक्की उर्फ परमीत सिंह ने 28 अप्रैल को सीबीआई को दी अपनी शिकायत में कहा कि कुछ दिन पहले उसके घर के सामने झुग्गी में सट्टा खेलने वाले कुछ लोगों को पुलिस ने पकड़ा था.पुलिस ने उसे बुलाया और झुग्गी के मालिक के बारे में पूछताछ की. 
विक्की का आरोप है कि स्पेशल स्टाफ़ के इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार ने उससे कहा कि तुम पचास हजार रुपए हमें दे दो और झुग्गी का एग्रीमेंट अपने नाम से बनवा लो. अगर तुमने ऐसा नहीं किया, तो तुम्हारे ऊपर हथियार कानून या मकोका लगा दूंगा.
सीबीआई ने आरोपों को सत्यापित करने के लिए विक्की को इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार के पास स्पेशल स्टाफ़ के दफ्तर , टैगोर गार्डन( थाना राजौरी गार्डन ) भेजा.
तड़ीपार -
अनेक आपराधिक मामलों में शामिल विक्की ने इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार से अपने शराब के मुकदमे, दिल्ली आउट/ तड़ीपार, झुग्गी और रिश्वत की रकम के बारे में बातचीत की. 
इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार ने विक्की को दिल्ली आउट और झुग्गी के मामले में मदद करने का भरोसा दिया.
पांच हज़ार कम दे देना-
रिश्वत की रकम के बारे में इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार ने उससे कहा कि 'पांच हज़ार कम दे देना'.
रंगे हाथों गिरफ्तार-
सीबीआई ने इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार की ओर से रिश्वत के 45 हजार रुपए लेते हुए स्पेशल स्टाफ़, टैगोर गार्डन में तैनात एएसआई त्रिलोचन दत्त को रंगे हाथों पकड़ लिया.
सीबीआई द्वारा इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार और एएसआई त्रिलोचन दत्त के घरों की तलाशी ली गई .
सीबीआई सूत्रों के अनुसार इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार भागा हुआ है उसकी तलाश की जा रही है.
सस्पेंड-
पश्चिम क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि पश्चिम जिले के स्पेशल स्टाफ़ में तैनात इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार और एएसआई त्रिलोचन दत्त को 30 अप्रैल 2023 को सस्पेंड कर दिया गया है.

भ्रष्टाचार का बोलबाला-

महिला एएसआई ने साढ़े सात लाख रुपए रिश्वत मांगी  -
सीबीआई ने 27 अप्रैल 23 को  बवाना में साइबर क्राइम थाने में तैनात एएसआई सीमा देवी और हवलदार जसबीर सिंह को एक लाख रुपए लेते गिरफ्तार किया.इन पुलिस वालों ने साढ़े सात लाख रुपए रिश्वत मांगी थी.
तीस लाख रुपए रिश्वत मांगी -
सीबीआई ने 13 अप्रैल 2023 को अपराध शाखा की नारकोटिक्स ब्रांच में तैनात
 एएसआई रुपेश और बिचौलिए अनुराग को दस लाख रुपए लेते हुए  रंगे हाथों गिरफ्तार किया. पुलिसवालों ने तीस लाख रुपए रिश्वत मांगी थी, बारह लाख रुपए वह ले भी चुके थे.
"दस किलो सूजी" यानी 10 लाख-
 पैसे की मांग कोड वर्ड में "दस किलो सूजी" यानी 10 लाख रुपये के लिए की गई थी.



No comments:

Post a Comment