Thursday 21 December 2023

ढाई लाख रुपए लेते हुए डाकघर का सुपरिटेंडेंट गिरफ्तार: सीबीआई


ढाई लाख रुपए लेते हुए सुपरिटेंडेंट गिरफ्तार 

इंद्र वशिष्ठ
सीबीआई ने डाकघर के वरिष्ठ सुपरिटेंडेंट को
2.5 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। 
सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया कि शिकायतकर्ता से 2.5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग करने एवं  स्वीकार करने पर  भीमावरम मण्डल,पश्चिम गोदावरी जिला (आंध्र प्रदेश) में डाक घर के वरिष्ठ सुपरिटेंडेंट पी बालासुब्रमण्यम को गिरफ्तार किया है। 
सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर वरिष्ठ डाकघर सुपरिटेंडेंट पी बालासुब्रमण्यम, भीमावरम मण्डल, पश्चिम गोदावरी जिला (आंध्र प्रदेश) के विरुद्ध मामला दर्ज किया।  आरोप है  कि वरिष्ठ सुपरिटेंडेंट पी बालासुब्रमण्यम  ने शिकायतकर्ता के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज होने के आधार पर उसको 30.11.2023 को निलंबित करने का आदेश जारी किया,  जबकि यह मामला अदालत में चल रहा था।
आरोप है कि शिकायतकर्ता से उसका निलंबन रद्द करने के लिए आरोपी वरिष्ठ
सुपरिटेंडेंट पी बालासुब्रमण्यम ने प्रारम्भ में 10 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की। परस्पर  बातचीत के पश्चात, आरोपी ने कथित तौर पर रिश्वत की राशि घटाकर 2.5 लाख रुपए कर दी।
सीबीआई ने जाल बिछाया एवं  आरोपी को शिकायतकर्ता से 2.5 लाख रुपए  की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान  रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी  के आवासीय एवं कार्यालयी परिसरों में तलाशी ली गई, जिससे आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

वरिष्ठ सुपरिटेंडेंट पी बालासुब्रमण्यम को विजयवाड़ा में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 





No comments:

Post a Comment