Tuesday 19 March 2024

आरएसएस नेता की हत्या में पीएफआई का आतंकी गिरफ्तार : एनआईए

आरएसएस नेता की हत्या में पीएफआई का आतंकी गिरफ्तार : एनआईए



इंद्र वशिष्ठ, 
 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने केरल में आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या के मामले में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के फरार आतंकी शफीक को गिरफ्तार किया है। 
 एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि 16 अप्रैल 2022 को पलक्कड़ में श्रीनिवासन की लक्षित हत्या के बाद से शफीक फरार था, भगौड़े आरोपियों को खोजने वाली एनआईए की टीम ने शफीक को कोल्लम जिले में सोमवार को खोज निकाला। हत्या के मामले में शामिल होने के कारण आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने शफीक को हिरासत में ले लिया था।
एनआईए द्वारा इस भयावह साजिश का हिस्सा होने के रूप में कुल 71 व्यक्तियों की पहचान की गई है, जिसमें एनआईए ने 17 मार्च 2023 और 6 नवंबर, 2023 को दो आरोपपत्र दायर किए हैं। अब्दुल नासर नामक आरोपी की 2 जनवरी 2023 को मृत्यु हो गई थी, जबकि दो भगोड़े, साहिर केवी और जाफर भीमंतविदा को क्रमशः 19 अक्टूबर 2023 और 12 फरवरी 2024 को गिरफ्तार किया गया था।
एनआईए के अनुसार मलाप्पुरम जिले का निवासी शफीक पीएफआई मशीनरी और हिट स्क्वॉड का हिस्सा था, जिसने श्रीनिवासन की जघन्य हत्या को अंजाम दिया था। 
एनआईए की जांच के अनुसार, शफीक ने अशरफ केपी को शरण दी थी, जिसने पीएफआई नेतृत्व के निर्देशों के तहत संगठन के अन्य नेताओं और कैडरों के साथ साजिश को अंजाम दिया था। अशरफ ने विभिन्न संभावित लक्ष्यों की सफाए के लिए रेकी भी की थी।



No comments:

Post a Comment