Thursday 28 March 2024

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में साजिशकर्ता गिरफ्तार : एनआईए



रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में साजिशकर्ता गिरफ्तार : एनआईए




 इंद्र वशिष्ठ, 
 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे बम विस्फोट मामले में तीन राज्यों में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी के बाद एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया।
 
एनआईए की टीमों द्वारा बुधवार को कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में एक सहित 18 स्थानों पर कार्रवाई के बाद मुजम्मिल शरीफ को सह-साजिशकर्ता के रूप में उठाया गया और हिरासत में रखा गया।
 
3 मार्च को मामले की जांच अपने हाथ में लेने वाली एनआईए ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाज़ीब हुसैन की पहचान की थी, जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था। एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की थी, जो अन्य मामलों में भी एजेंसी द्वारा वांछित है। दोनों व्यक्ति फरार हैं।
 
एनआईए की जांच से पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने 1 मार्च को बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड, ब्रुकफील्ड स्थित कैफे में आईईडी विस्फोट से जुड़े मामले में पहचाने गए दोनों आरोपियों को लॉजिस्टिक सहायता प्रदान की थी। विस्फोट में कई ग्राहक और होटल स्टाफ के सदस्य घायल हो गए, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए और संपत्ति को व्यापक नुकसान हुआ।
 
 इन तीनों आरोपियों के घरों के साथ-साथ अन्य संदिग्धों के आवासीय परिसरों और दुकानों पर भी छापेमारी की गई. तलाशी के दौरान नकदी के साथ-साथ विभिन्न डिजिटल उपकरण जब्त किए गए।
 
फरार आरोपियों को पकड़ने और धमाके के पीछे की बड़ी साजिश का खुलासा करने की कोशिशें जारी हैं.

No comments:

Post a Comment