Tuesday 9 January 2024

मंथली मांगने वाला दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का हवलदार गिरफ्तार, इंस्पेक्टर समेत 3 पुलिसकर्मी लाइन हाज़िर। एमसीडी के दो कर्मचारी गिरफ्तार।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का हवलदार गिरफ्तार, इंस्पेक्टर लाइन हाज़िर


इंद्र वशिष्ठ, 
सीबीआई ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के कोतवाली सर्किल के एक हवलदार को शिकायतकर्ता से 4 हजार रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए पकड़ा है।
सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने बताया कि एक शिकायत पर ट्रैफिक पुलिस, सेंट्रल रेंज, दिल्ली के हवलदार अमन मलिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
मंथली दो-
आरोप है कि शिकायतकर्ता ने मलबा उठाने के लिए 5 वाहन किराए पर लिए थे। शिकायतकर्ता के वाहनों को हवलदार अमन मलिक ने रोका और वाहनों को चलाने की अनुमति देने के लिए उससे 5 हजार रुपये मासिक की अवैध रिश्वत की मांग की। बातचीत करने पर, हवलदार अमन मलिक  शिकायतकर्ता से प्रति माह 4 हजार रुपये की प्रारंभिक रिश्वत लेने के लिए सहमत हो गया। 
सीबीआई ने जाल बिछाया और हवलदार अमन मलिक को शिकायतकर्ता से 4 हज़ार रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए पकड़ लिया गया।
 लाइन हाज़िर-
पुलिस सूत्रों के अनुसार सीबीआई की रेड के दौरान वहां मौजूद दो अन्य पुलिस कर्मी मौके से भाग गए। 
वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले में इस सर्किल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर विकास पिलानिया समेत 3 पुलिस कर्मियों को लाइन हाज़िर कर दिया है। 
एमसीडी के दो गिरफ्तार-
एक अन्य मामले में, सीबीआई ने शिकायतकर्ता से 4 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते हुए एमसीडी के शाहदरा जोन में
उप मुख्य लेखाकार (पेंशन सेल), डीसी कार्यालय में कार्यरत एलडीसी (रिकॉर्ड कीपर) नीरज और सफाई कर्मचारी देशपाल को पकड़ा। आरोप है कि शिकायतकर्ता ने अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति की एक फाइल को मंजूरी देने के लिए आरोपी नीरज से संपर्क किया था। आरोपी ने उक्त फाइल को मंजूरी देने के लिए 4 हज़ार रुपये की रिश्वत की मांग की।
सीबीआई ने जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को शिकायतकर्ता से 4 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया गया। आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है.


No comments:

Post a Comment