Thursday 8 February 2024

जामिया नगर थाने का रिश्वतखोर सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार : सीबीआई

जामिया नगर थाने का रिश्वतखोर
सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार : सीबीआई



इंद्र वशिष्ठ, 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) ने शिकायतकर्ता से 45 हजार रुपए की रिश्वत  लेते हुए दिल्ली पुलिस के जामिया नगर थाना के सब- इंस्पेक्टर विजय कुमार भाटिया को गिरफ्तार किया है। 

सीबीआई ने जाकिर नगर निवासी सोहेल खान की शिकायत के आधार पर  जामिया नगर थाने के सब- इंस्पेक्टर विजय कुमार भाटिया के विरुद्ध मामला दर्ज किया, जिसमें  सोहेल खान से पचास हजार रुपए रिश्वत की मांग का आरोप है। 
सोहेल खान अपनी पत्नी के साथ अपने ससुर के मकान में रहते है। उनके ससुर की वर्ष 2021 में मृत्यु हो गई। इस मकान में ही किराएदार वहीदा से उनका अदालत में मुकदमा चल रहा है। वहीदा ने दो फरवरी को सोहेल खान, उसकी पत्नी और अन्य के खिलाफ जामिया नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। 
इस मामले के जांच अधिकारी सब- इंस्पेक्टर विजय कुमार भाटिया ने सोहेल खान एवं  अन्य व्यक्तियों  के विरुद्ध दर्ज  मामले को कमजोर करने तथा उसकी नौकरानी व गार्ड को गिरफ्तार न करने के लिए उससे पचास हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। 
सीबीआई ने  जाल बिछाया एवं सब- इंस्पेक्टर विजय कुमार भाटिया को शिकायतकर्ता से  45 हजार की रिश्वत  स्वीकार करने के दौरान रंगे हाथों पकड़ लिया। सब- इंस्पेक्टर विजय कुमार भाटिया के परिसरों मे तलाशी भी ली गई।


‌‌

No comments:

Post a Comment